ad

नेटवर्क मार्केटिंग क्या है | नेटवर्क मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए



नेटवर्क मार्केटिंग क्या है | नेटवर्क मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए


नेटवर्क मार्केटिंग क्या है | नेटवर्क मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है रोहित शर्मा स्वागत है आप सभी का हमारे इस ब्लॉग मे।
दोस्तो क्या आप सभी को पता है की नेटवर्क मार्केटिंग क्या है?और इससे पैसे कैसे कमाया जा सकता है। 
अगर दोस्तों आप सभी को नही पता की नेटवर्क मार्केटिंग क्या है और इससे पैसे कैसे कमाते है? तो बने रहिये इस ब्लॉग में हमारे साथ आज हम आपके सभी सवालों के जवाब देने वाले है।

नेटवर्क मार्केटिंग क्या है | नेटवर्क मार्केटिंग से पैसे कैसे कमाए


01:- नेटवर्क मार्केटिंग क्या है?
02:- नेवटर्क मार्केटिंग से पैसे कैसे कमा सकते है?

01:- नेटवर्क मार्केटिंग क्या है?
➡ दोस्तों नेटवर्क मार्केटिंग को नेवटर्क मार्केटिंग के अलावा डायरेक्ट मार्केटिंग भी कहा जाता है और एम-एल-एम भी कहा जाता है।
एम-एल-एम को पूरी भाषा में कहा जाये तो मल्टी लेवल मार्केटिंग कहा जाता है।
दोस्तों नेटवर्क मार्केटिंग पुराने मार्केटिंग के तौर तरीके से हटकर एक डायरेक्ट मार्केटिंग है। जिसमे हम कोई भी प्रोडक्ट डायरेक्ट दूकान पे जाकर नहीं खरीदते बल्कि कोई भी प्रोडक्ट या सामान अगर एम-एल-एम कंपनी में है तो वहाँ से हम डायरेक्ट खरीदते है।

दोस्तों इससे हमको दो चीज़ो के फायदा होता है।
01:- जिस सामान का हमें जरुरत था वो हमने खरीद लिया। हमने पैसा पेय कर दिया।


02:- उस कंपनी के बारे में हम बता सकते है किसी दुसरे को जिससे हमे उस कंपनी के द्वारा कुछ फायदा भी मिलेंगा।
मान लो की आपने कंपनी ज्वाइन की और आपने कंपनी के बारे में कुछ लोगो को बताया। और उन लोगो में से एक आदमी ने या कुछ लोगो ने आपके प्लान के बारे में समझा। और उसे पसन्द कर के उस एम-एल-एम कंपनी से खरीद लिया उसका फायदा आपको मिलता है। और उस आदमी से जिसने आपका प्लान ख़रीदा है। वह भी ये प्लान किसी को बताता है और उसके द्वारा बताये गए लोगो में से भी उसके प्लान को कोई खरीदता है कम्पनी से कोई प्रोडक्ट लेता है तो उसका बेनिफिट उसको भी मिलता है और आपको भी मिलता है। उसी तरह दुसरे आदमी के द्वारा किसी तीसरे आदमी को बताये गए प्लान को अगर तीसरा आदमी खरीदता है तो उसका फायदा तीनो लोगो को मिलता है। इसी तरह से यह एक नेटवर्क बन जाता है। और उस नेटवर्क में जब भी कोई नया आदमी आता है। और कोई भी प्रोडक्ट खरीदता है कंपनी से, तो उसका फायदा उसके ऊपर वाले सभी लोगो को होता है।और इसी तरिके से ये पूरा नेटवर्क बन जाता है। और इसी को नेटवर्क मार्केटिंग कहा जाता है।

02:- नेवटर्क मार्केटिंग से पैसे कैसे कमा सकते है?
➡ दोस्तों अब बात आती है की नेटवर्क मार्केटिंग कर के पैसे कैसे कमाए। तो दोस्तों नेटवर्क मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए कुछ इन्वेस्टमेंट करनी होती है। कुछ पैसे लगाने होते है। उसके बाद आप दुसरे लोगो को सजेस्ट करते हो कंपनी में ज्वाइन होने के लिए उसके बाद आपकी कमाई शुरू होती है। और दोस्तों सायद से आपको मालुम होगा की इंडिया में एम-एल-एम को लेकर बहुत फ्रॉड होते है करीबन 70 पर्सेंट ऐसे एम-एल-एम कंपनी है जो की फ्रॉड है और वो पैसे ले कर के भाग जाती है। लेकिन दोस्तों आप चाहते है की एम-एल-एम कंपनी में पैसे इन्वेस्ट करके पैसे कमाना तो जरा कम्पनी के जांच पड़ताल अच्छे से कर लीजिये गा। उसके बाद एम-एल-एम कंपनी में इन्वेस्ट कीजिये गा। लेकीन अगर आप चाहते है की बिना इन्वेस्ट किये बिना एक रुपया लगाए नेटवर्क मार्केटिंग कर के पैसे कमाना वो भी लाखो में तो आप निचे दिए गए  "NEXT" बटन को दबाकर पूरी जानकारी ले सकते है। और वो भी बिलकुल फ्री है।  उसके बाद आप पैसे कमा सकते है, बिना एक रुप्या लगाये।

तो दोस्तों उम्मीद करता हूँ की ये आर्टिकल आपको पसन्द आयी होगी। और कुछ एम-एल-एम कंपनी के बारे में जानकारी मिली होगी। अगर जानकारी मिली है तो ये आर्टिकल दुसरे को शेयर कर दीजिये ताकि वो भी कुछ पैसे कमा सके। और दुसरे भी एम-एल-एम कम्पनी की फ्रॉड से बच सके।
धन्यवाद...

Post a Comment

0Comments